51 साल बाद महाशिवराात्रि पर बन रहा है विशेष संयोग, 2 राशियां रहेंगी फायदे में - Himachali News- Himachalikhabar, हिमाचली न्यूज़ Himachali Khabar, www hindi news

51 साल बाद महाशिवराात्रि पर बन रहा है विशेष संयोग, 2 राशियां रहेंगी फायदे में



महाशिवरात्रि का पर्व भगवान शिव की आराधना के लिए खास महत्व रखता है। शिव भक्त इस पल के लिए साल भर से इंतजार करते हैं। इस दिन भोलेनाथ को प्रसन्न रखने के लिए भक्त व्रत और आराधना करते हैं ताकि उनकी मनोकामना पूरी हो सके। ऐसी मान्यता है कि इस दिन भगवान शिव का माता पार्वती से विवाह होता है। 51 साल के बाद इस बार विशेष संयोग बन रहा है।

महाशिवरात्रि का त्योहार फाल्गुन मास की चतुर्दशी को मनाई जाती है। इस बार यह13 फरवरी और 14 फरवरी दोनों दिन मनाई जा रही है। महाशिवरात्रि की पूजा का मुहूर्त 13 फरवरी को रात 10 बजे के बाद शुरू होगा जिसका पारण काल का मुहूर्त 14 फरवरी तक रहेगा।

13 फरवरी को मंगलवार है और ऐसा संयोग 51 साल के बाद आया है जब शिवरात्रि का पर्व मंगलवार को पड़ रहा है। मंगलवार को महाशिवरात्रि का पर्व बहुत शुभ होता है क्योंकि मंगलवार का दिन हनुमान जी का होता है। भगवान शिव और हनुमानजी को एक ही रूप माना जाता हैं। ज्योतिष के अनुसार ऐसे संयोग से 2 राशियों को सबसे ज्यादा फायदा मिलने वाला है।

मेष राशि- इस संयोग का शुभ असर मेष राशि पर सबसे ज्यादा देखने को मिलेगा। मेष राशि वालों को कई शानदार अवसर मिलेंगे जिससे उनकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और धन की समस्या दूर होगी। सभी काम आसानी से होने के आसार है।

मीन राशि-इन्हें व्यापार और नौकरी में सफलता मिलेगी। हर जगह से सकारात्मक फल मिलेगा। बेरोजगारों को नई नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे। कानूनी विवाद का निपटारा होगा। इनकम में बढ़ोत्तरी होगी और पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.