Breaking News

पंजाब की ये महिला ड्राइवर बुझा रही शिमला की प्यास

Loading...
पंजाब की ये महिला ड्राइवर बुझा रही शिमला की प्यास

पंजाब की ये महिला ड्राइवर बुझा रही शिमला की प्यास, घंटों ड्राइविंग कर पहुंचा रही 25 हजार लीटर पानी:  राजधानी में फिर से पानी का संकट गहराने लगा है। शहरवासियों को अभी भी पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। वहीं, शिमला की प्यास बुझाने के लिए कई स्वयंसेवी संस्थाएं आगे आई हैं जो टैंकर्स से पानी सप्लाई कर शहरवासियों की प्यास बुझा रही हैं।

इन टैंकर्स में एक महिला चालक भी है जो शिमला की प्यास बुझा रही है।

इस महिला टैंकर चालक का नाम जसबीर कौर है जो पंजाब के संगरूर जिला से ताल्लुक रखने वाली हैं। इन दिनों जसबीर कौर अपने पति लक्खा सिंह के साथ शिमला में पानी का टैंकर चला रही हैं। जब एक थक जाता है तो दूसरा ड्राइवर सीट पर बैठ जाता है। जसबीर हर रोज 16 घंटे ड्राइविंग कर 25000 लीटर पानी सतलुज से गुम्मा पहुंचा रही हैं। हालांकि जसबीर को मैदानी इलाकों में ही गाड़ी चलाने का अनुभव है लेकिन वे पहाड़ों के घुमावदार सड़कों पर भी बेझिझक होकर पानी का टैंकर सड़कों पर दौड़ा रही हैं।


बता दें जसबीर कौर 35 साल की हैं और उन्हें ड्राइविंग करते हुए तीन महीने हो चुके हैं। जसबीर के पास ड्राइविंग का हेवी मोटर व्हीकल लाइसेंस भी है। जसबीर टैंकर को चलाते हुए काफी खुश रहती हैं। देशभर में जहां बहुत महिलाएं ट्रक, बस या टैंकर जैसे भारी वाहन चलाने में झिझक महसूस करती हैं और इसे केवल पुरुषों का पेशा समझती हैं। वहीं, जसबीर सभी भ्रांतियों को तोड़ते हुए दूसरी महिलाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी हैं।


गौर हो कि शिमला में पाने के संकट के चलते शहर में पानी की सप्लाई टैंकर्स के जरिए की जा रही है। सतलुज से भी गुम्मा स्त्रोत में पानी टैंकर्स के जरिए पहुंचाया जा रहा है। पानी की कमी को दूर करने और लोगों की प्यास बुझाने के लिए सांई फाउंडेशन भी आगे आई है और संस्था की ओर से 30 टैंकर पानी की सप्लाई के लिए लगाए गए हैं।


फाउंडेशन द्वारा पानी की सप्लाई के लिए जसबीर कौर के पति लक्खा सिंह के टैंकर को भी पंजाब के संगरूर से हायर किया गया है। जिसमें जसबीर अपने पति के साथ टैंकर चला रही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं