Breaking News

हमीरपुर में वीजा के नाम पर युवक से ठगी, वर्क वीजा की जगह टूरिस्ट वीजा लगा दिया


हमीरपुर के बलौणी गांव में ठगी का मामला सामने आया है। यहां परिजनों ने अपने पड़ोसी पर उनके साथ ठगी के आरोप लगाए हैं। आरोप है कि इस व्यक्ति ने उनसे दो लाख 20 हजार रुपए यह कहकर लिए थे कि वह उनके बेटे को वर्क वीजा पर मलेशिया भेज रहा है। उनका आरोप है कि उस व्यक्ति ने वर्क वीजा की जगह टूरिस्ट वीजा लगाकर हमारे बेटे को मलेशिया भिजवा दिया। 

अब उनका बेटा मलेशिया में फंस गया है। इस बारे में उन्होंने हमीरपुर पुलिस थाने में भी शिकायत की है। अभी कुछ दिन पहले नादौन के एक व्यक्ति को भी कबूतरबाजों ने विदेश घूमने के नाम पर ठगा है, जिसका मामला पुलिस में दर्ज है। जानकारी के मुताबिक कश्मीरी देवी पत्नी कमलेश कुमार गांव बलौणी ने लिखित शिकायत में आरोप लगाया है कि अपने पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति के कहने पर उन्होंने अपने बेटे अंकुश को एक साल पहले मलेशिया भेजा। 

उसने हमसे दो लाख 20 हजार रुपए भी लिए और कहा कि वह अंकुश का वर्किंग वीजा लगा देगा, लेकिन जब देखा, तो वह टूरिस्ट वीजा था। बाद में उनका बेटा अंकुश वहां पहुंचा और इस व्यक्ति से संपर्क किया, तो उसने कहा कि अब कुछ नहीं हो सकता। परिजनों का कहना है कि बेटे से फोन पर बात की, तो उसने बताया कि वह 10-12 हजार के वेतन पर किसी के यहां बरतन साफ करने का काम कर रहा है। 

वापस इसलिए नहीं आ सकता, क्योंकि उसका पासपोर्ट उस व्यक्ति ने रख लिया है, जिसके पास वह काम करता है। उधर, एसएचओ संजीव गौतम का कहना है कि मामले की जांच की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं